सोशल नेटवर्किंग साइट टि्वटर के लिए यह एक बुरी खबर है कि यह साल उसके लिए अच्छा नहीं रहा है क्योंकि इस साल टि्वटर के यूजर्स में लगातार गिरावट देखी गई है ट्विटर ने हाल ही में अपने 90लाख यूजर्स को खो दिया है ।इस चालू वित्त वर्ष की तिमाही में ट्विटर के राजस्व में 17 फ़ीसदी की वृद्धि हुई थी जो कि लगभग 75.8 करोड डॉलर की राशि है लेकिन इसी दौरान कंपनी के यूजेस में 90लाख की संख्या की भारी कमी हुई है जो कि अब तक का सबसे बड़ा यूजर्स के मामले में नुकसान है।

इसके अलावा टि्वटर के मासिक एक्टिव यूजर्स की संख्या 32.6 करोड रही । टि्वटर के मुख्य अधिकारी जैक डोर्सी ने गुरुवार को इस मुद्दे पर अपना बयान देते हुए कहा की “हम टि्वटर को रोजाना की सेवाओं के लिए मूल्यवान बनाने के लिए अपने प्रयासों में सार्थक प्रगति कर रहे हैं।”

आपको जानना चाहिए कि फॉर्चून की रिपोर्ट में अनुमान लगाया गया था कि इस साल की ट्विटर के 50लाख यूजर कम होंगे लेकिन असल में 90लाख यूज़र्स की कमी हुई है। वहीं माइक्रोब्लॉगिंग साइट के अब करीब 3.26 करोड एक्टिव यूज़र्स है।

इस वजह से आई गिरावट

फार्च्यून की रिपोर्ट में कहा गया है कि सोशल नेटवर्किंग साइट ने अपने साइड से टि्वटर स्पैम अकाउंट को बंद कर दिया है जिनको कह सकते हैं कि वे अकाउंट फर्जी थे । इसी वजह से इतनी भारी गिरावट दर्ज की गई है। साथ ही साथ कंपनी ने कहा कि यह सारे के सारे अकाउंट फर्जी थे। इसका सबूत यह है कि इन अकाउंट को डिलीट करने के बाद भी कंपनी के तिमाही राजस्व में 29 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है। कंपनी ने कहा “हमें उम्मीद है कि अभी यूजर्स की संख्या में और भी गिरावट आएगी लेकिन समय के साथ सब कुछ ठीक हो जाएगा।”

Tech News से जुड़े अपडेट और न्यूज़ लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ Facebook पेज और Twitter हैंडल के साथ Instagram पर हमसे जुड़े रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here